‘बाहुबली’ बनकर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले प्रभास को जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं!

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास आज 38 साल के हो गए हैं और बाहुबली फिल्म की दोनों श्रृंखलाओं में काम करने के बाद उनका करियर आज आसमान को छू रहा है. अपनी फिल्मों के किरदारों की तरह ही असली जीवन में भी वे एक बहुत ही विनम्र और दूसरों का ख़याल रखने वाले व्यक्ति हैं. वह अपने परिवार से भी बेहद प्रेम करते हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर आईये हम उनके जीवन के कुछ दुर्लभ तथ्यों के बारे में जानते हैं.

“बाहुबली : द बिगिनिंग” ने उनके लिए प्रसिद्धि के सभी दरवाज़े खोल दिए और वह रातों-रात स्टार बन गए. आज उनके फैन्स केवल दक्षिण भारत में ही नहीं बल्कि समूचे देश और देश से बाहर भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाहुबली की शूटिंग के दौरान वह बिल्कुल कंगाल हो चुके थे? प्रभास के जीवन के यह 7 तथ्य आपका परिचय असली प्रभास से करवाएंगे:

1. प्रभास का जन्म तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था. उनका असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलापति है!

Credit: Celebrity kick

2. वह फिल्म निर्माता स्वर्गीय यू सूर्यनारायण राजू और सिवा कुमारी के सबसे छोटे बेटे हैं. उनकी बहन का नाम प्रगति और भाई का नाम प्रमोद है!

Credit: Sekho

3. एक दिलचस्प बात यह है कि 2004 में आई उनकी फिल्म “वर्षम” को उसी वर्ष बॉलीवुड में “बाग़ी” के नाम से बनाया गया था जिसमें टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर ने अभिनय किया था!

Credit: a2z song lyrics

4. प्रभास पहले ऐसे दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं जिनका पुतला मैडम तुसाड्स मोम संग्रहालय में रखा जाएगा!

Credit: catch news

5. अपने करियर के 14 सालों की अवधि में प्रभास ने विभिन्न तेलुगु पुरस्कार समारोहों में चार बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता है!

Credit: Instagram

6. प्रभास भारतीय सिनेमा के कुछ गिने-चुने कलाकारों जैसे कि रजनीकांत, सलमान खान, अक्षय कुमार, विजय और महेश बाबू की तरह ही सबसे ज्यादा आय पाने वाले अभिनेता बन गए हैं!

Credit: Instagram

7. बाहुबली की शूटिंग के दौरान प्रभास बिलकुल कंगाल हो गए थे. इस फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजामौली ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया, “एक समय था जब प्रभास पैसे की तंगी के कारण बहुत परेशान थे”!

Credit: Instagram

इस बात से कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि वह कहाँ से आए हैं और अपने जीवन में कितनी ऊँचाइयों को छुएंगे लेकिन वे हमेशा हमारे दिलों में “बाहुबली” की तरह ही बसे  रहेंगे.

RELATED