माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने की मिलने और गुपचुप शादी करने की कहानी आपको हैरान कर देंगी!

इस ख़ूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने जब शादी करने का फैसला किया तो लाखों लोगों के दिल टूट गए थे. लेकिन हम इस तथ्य को भी नज़रंदाज़ नहीं कर सकते कि उनकी और उनके सुन्दर पति, जो कि एक कार्डियोथोरेसिक (ह्रदय तथा वक्ष संबंधी) सर्जन हैं, की जोड़ी बहुत ही ख़ूबसूरत लगती है.

विवाह के 16 साल बाद भी दोनों एक साथ बेहद खुश नज़र आते हैं, और अपनी फिल्मों की ही तरह माधुरी दीक्षित की प्रेम-कहानी भी बहुत सुन्दर है.

Credit: Bollywood Shaadis

80 के दशक में माधुरी का नाम बॉलीवुड की अग्रणी अभिनेत्रियों में लिया जाता था. उनकी मुस्कान और आकर्षण से किसी का भी बच पाना बहुत मुश्किल था. दूसरी ओर, श्रीराम नेने, बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर, एक सर्जन के रूप में अपना करियर बनाने में व्यस्त थे.

Credit: Bollywood Shaadis

माधुरी अपने करियर में सफलता के शिखर पर थी और वह शादी के लिए पूरी तरह से तैयार थी. तब उनके माता-पिता ने उनकी श्रीराम नेने से मुलाकात करवाई. यह एक पारंपरिक रूप से माता-पिता द्वारा तय किया गया विवाह था.

Credit: Bollywood Shaadis

श्रीराम नेने लॉस एंजेलिस में रह रहे थे और और उन्हें अपनी होने वाली पत्नी की प्रसिद्धि का ज़रा भी अंदाजा नहीं था!

Credit: Bollywood Shaadis

दोनों एक-दूसरे से मिले और तुरंत ही एक दुसरे से आकर्षित हुए. उनका विवाह बहुत ही गुप्त तरीके से हुआ था. यह जोड़ी यू.एस.ए. में एक अज्ञात जगह पर एक-दूसरे के साथ विवाह-बंधन में बंध गई. एक दिन बाद माधुरी के मेनेजर ने दुनिया के सामने उनके विवाह की घोषणा की थी. सब लोग यह बात सुनकर बहुत आश्चर्यचकित थे क्योंकि माधुरी अपने करियर के चरम पर थी, लेकिन उन्हें पता था कि उन्हें जीवन में क्या चाहिए.

इस जोड़ी के दो ख़ूबसूरत बेटे हैं—आरिन और रयान!

Credit: Bollywood Shaadis

लॉस एंजेलिस चले जाने के बाद माधुरी को ना केवल एक प्यार करने वाला पति मिला बल्कि बॉलीवुड की चमक-धमक भरी दुनिया से दूर रहने का अवसर भी मिला. वह जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का आनंद ले सकती थी जो भारत में रहकर संभव नहीं था, जैसे कि पार्क में शांति से टहलना या फ़िर किसी कैफे में बैठकर आराम से कॉफ़ी का मज़ा लेना.

2007 में जब माधुरी ने फिल्म “आजा नचले” से बॉलीवुड में वापसी की तो उनके पति और उनके बच्चों ने उनके इस निर्णय का समर्थन किया था. हालांकि यह फिल्म उतनी सफल नहीं हो सकी थी, लेकिन माधुरी के अभिनय को सबसे बहुत सराहना मिली थी.

Thumbnail Credit: santabanta.com

RELATED