इंजीनियर बनने की इच्छा रखने वाले इस अभिनेता के लिए नियति ने कुछ और ही सोच रखा था!

बॉलीवुड में निश्चित रूप से कई लोगों ने सफलता का स्वाद चखा है. बहुत ही कम ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर इस इंडस्ट्री में नाम कमाया है. सुशांत सिंह राजपूत भी कुछ ऐसे ही गिने-चुने लोगों में से एक हैं जो एक बड़ा सितारा बनकर उभरे हैं लेकिन क्या आपको पता है कि यह प्रतिभाशाली अभिनेता इंजीनियर बनना चाहते थे?

Credit: Facebook | Sushant Singh Rajput

एक मध्यम-वर्गीय परिवार से संबंध रखने वाले सुशांत, प्रसिद्धि पाने और अमीर बनने की इच्छा रखते थे. इंजीनियर बनना उन्हें अपने सपनों को साकार करने की ओर उठाए गए पहले कदम जैसे लग रहा था. उन्हें विश्वास था की इंजीनियरिंग की डिग्री उन्हें सफलता की सीढ़ी तक पहुंचा देगी.

Credit: Facebook | Sushant Singh Rajput

उन्होंने मन लगाकर पढ़ाई की और उन्हें “डेल्ही स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग” (Delhi School Of Engineering) में दाखिला मिल गया. हालांकि जैसा उन्होंने सोचा था वैसा नहीं हुआ. इंजीनियरिंग करना उनके सपनों की ओर जाने का रास्ता बिल्कुल नहीं बना.

Credit: Facebook | Sushant Singh Rajput

सुशांत को इंजीनियरिंग करना बहुत उबाऊ लगा और वह इससे भागकर थियेटर से जुड़ गए. तब उन्हें यह एहसास हो गया कि वह जो पाना चाहते हैं उसे वह अपने पसंदीदा काम करके भी प्राप्त कर सकते हैं.

Credit: Facebook | MS Dhoni

सुशांत ने इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष में पढ़ाई छोड़ दी और अभिनय को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया. उन्हें अवश्य ही संघर्ष करना पड़ा, लेकिन उस संघर्ष ने उन्हें सफलता की मंज़िल तक पहुंचा ही दिया.

Thumbnail Credit: NDTV Movies / bollywoodlife.com

RELATED