सच्चे प्रेम की कोई भाषा नहीं होती: यह दो पक्षियों की प्रेम कहानी आपको निश्चित रूप से भावुक कर देगी!

दुर्भाग्य से हर प्रेम कहानी का अंत सुखद नहीं होता। जो लोग मानते हैं कि पशु-पक्षियों में प्यार या दर्द की भावना नहीं होती, यहाँ दो चिड़िओं की इस प्रेम कहानी को एक फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद करके इतने सुन्दर तरीके से दर्शाकर ऐसे लोगों की सोच बदल दी। जिस तरह इस चिडे की व्यथा अपने साथी के प्रति प्रेम को दर्शाती है उसे देख कर निश्चित रूप से आप भावुक हो जाएंगे।

जब चिड़िया ज़मीन के नजदीक अपनी उड़ान भरी थी तभी अचानक एक कार ने उसे इतनी जोर से टक्कर मारी की वह ज़मीन पर स्तब्ध होकर गिर पड़ी। लेकिन चिडे की कोशिश ने कुछ ऐसा किया जो शायद हम कभी सोच भी न सके!

अपने साथी को ज़मीन पर पीड़ित स्थिति में देखकर चिड़ा तुरंत उसकी मदद करने पहुंचा।

Credits: YouTube Screenshot

हालाँकि चिड़ा काफी दुखी था लेकिन उसने अपनी हिम्मत नहीं तोड़ी और अपने साथी के लिए कुछ खाना समेट लाया। लेकिन तब तक चिड़िया ने सांस लेनी बंद कर दी थी और वो मर चुकी थी।

चिडे ने मृत चिडया को सड़क से बाहर करने की बहुत कोशिश की पर उसके सभी प्रयास नाकाम रहें।

Credits: YouTube Screenshot

आखिरकार जब चिडे को एहसास हुआ की चिड़िया मर चुकी थी तब वह चिड़िया को जिंदा देखने के लिए दुःख और आक्रोश में अपने पंख फडफडाने लगा!

Credits: YouTube Screenshot

जब चिडे को लगा की उसके बुलाने पर भी चिड़िया नहीं उठी तब वह दुःख से निःसहाय होकर चिड़िया के पास बैठ गया।

Credits: YouTube Screenshot

अपने प्रियजनों को खोने का डर कहीं न कहीं हम सबके दिल में होता है। यह तस्वीरें एक चिडे की व्यथा को दर्शाती हैं। इन तस्वीरों को खींचने  वाले फोटोग्राफर ने फ्रांस के एक अखबार को इसकी प्रतिलिपि बेच दी। चिडे की इस प्रेम कहानी ने लाखों लोगों की आँखों में आंसू भर दिए।

RELATED